-->
ये बैंक दे रहे 20 करोड़ तक का लोन, दुकान या बिजनेस के लिए भी मिल रहा, these bank give 20 crore loan

ये बैंक दे रहे 20 करोड़ तक का लोन, दुकान या बिजनेस के लिए भी मिल रहा, these bank give 20 crore loan

बहुत सारे लोग ऐसे होते है जिनका खुद का बिजनेस, दुकान होता है। ऐसे समय मे लोग चाहते है कि वह अपने बिजनेस को बढ़ाए और इसके लिए पैसे की जरूरत पड़ती है। पैसा ना होने के कारण कभी-कभी बिजनेस बंद भी हो जाता है।

दोस्तों यदि आप कोई दुकान, रिटेल शॉप, होलसेल या डिस्ट्रीब्यूटरशिप को लेकर अपना खुद का बिजनेस स्थापित करना चाहते हैं या आपका पहले से कोई छोटा या बड़ा दुकान, रिटेल शॉप, होलसेल या डिस्ट्रीब्यूटरशिप है और आप उसको और अधिक बड़ा करना चाहते हैं और इसके लिए आपके पास पैसों की कमी है, तो आजकल बैंकों द्वारा बहुत सी योजनाएं चलाई जा रही है जिनका लाभ प्राप्त करके आप अपने बिजनेस को और अधिक बढ़ा कर सकते हैं। आजकल बैंकों से आप ₹50 हजार से लेकर ₹5 लाख तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

बैंक लोन क्यों नही देता है- कोई भी बैंक लोन आसानी से नहीं देता है। बैंक भी लोन देने से पहले इस बात को सुनिश्चित करता है कि आप बैंक का लोन वापस करने के लिए समर्थ है या नहीं। इसलिए लोन के लिए सही बैंक का चुनाव करें और अपनी योग्यता के अनुसार ही लोन के लिए आवेदन करें जिससे कि आपको दुकान के लिए लोन लेने में ज्यादा समस्याओं का सामना ना करना पड़े।

IDBI बैंक से ले सकते है 5 करोड़ रुपए तक का लोन- यदि आप अपनी दुकान के लिए के लिए आईडीबीआई बैंक से लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा। आईडीबीआई बैंक से हम 5 करोड़ रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। आईडीबीआई बैंक द्वारा 5 लाख रुपए तक का लोन एमसीएलआर जमा 0.50 प्रतिसत से लेकर 1 प्रतिसत तक लिया जाता है इसके साथ ही 5 लाख से 2 करोड़ रुपए तक का लोन एमसीएलआर जमा 2.25 प्रतिसत से 2.75 प्रतिसत तक लिया जा रहा है।

SBI बैंक से ले सकते हैं 20 करोड़ तक का लोन- यदि आप अपनी दुकान के लिए SBI बैंक से लोन लेना चाहते हैं तो SBI बैंक स ₹50 हजार से लेकर 10 लाख रुपए तक का लोन आसानी से मिल सकता है। बड़े व्यापारियों और प्रॉपर्टी के बेस पर ₹20 करोड़ तक का भी लोन एसबीआई बैंक द्वारा दिया जाता है। SBI बैंक ₹50 हजार तक के लोन पर किसी भी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लेती है।

SBI बैंक के द्वारा ट्रेडर्स को 10 लाख रुपए तक की लिमिट वाला क्रेडिट कार्ड दिया जाता है। हम SBI की किसी भी शाखा से लोन प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। बैंक से लोन प्राप्त करने से पहले बैंक के नियमों और शर्तों को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ लेना चाहिए।

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से प्राप्त कर सकते हैं एक करोड़ का लोन- दुकान के लोन के लिए ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स भी अच्छी बैंक है। बैंक के द्वारा आप को अधिकतम ₹1 करोड़ तक का लोन प्रदान किया जाता है। इसके साथ ही यदि आप प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत लोन प्राप्त करते हैं तो आपको ₹10 लाख तक का लोन बिना किसी गारंटी के भी प्रदान किया जाता है। इस योजना के अंतर्गत लोन प्राप्त करने के लिए व्यापारियों का व्यापार कम से कम 1 वर्ष पुराना होना आवश्यक है। इसके द्वारा हम कंट्रक्शन करने का सामान , कंप्यूटर , टूल्स , फर्नीचर आदि खरीदने के लिए लोन भी ले सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक , ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स , और आईडीबीआई बैंक के अतिरिक्त आप अपनी दुकान के लिए लोन करूर वैश्य बैंक , स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर जैसी बैंकों से भी 50 हजार से लेकर ₹20 लाख तक का लोन ले सकते हैं।

प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र- पहचान प्रमाण पत्र – पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट।

पते का प्रमाण पत्र – बिजली बिल, फोन बिल, आधार कार्ड, प्रोपर्टी आदि के प्रमाण पत्र।

जाति प्रमाण पत्र – SC, ST, OBC

बिजनेस प्रूफ – बिजनेस उद्योग का मालिकाना हक हेतु साक्ष्य प्रस्तुत करने होंगे।

बैंक अकाउंट स्टेटमेंट

पासपोर्ट साइज फोटो

लास्ट ईयर सेल्स रिपोर्ट

प्रोजेक्ट रिपोर्ट बिजिनेस लोन के लिए आपको प्रोजेक्ट रिपोर्ट भी प्रस्तुत करना पड़ सकता है।

लोन प्राप्त करने के लिए आवेदन कैसे करें-अपने क्षेत्र में इस तरह की लोन प्रदान करने वाली बैंकों की जानकारी एकत्र करनी होगी।

इसके पश्चात आप जिस बैंक से लोन प्राप्त करना चाहते हैं उस बैंक की शाखा में जाना होगा और उसकी सारी जानकारी एकत्र करनी होगी, इसके बाद लोन के लिए आवेदन करना होगा। आपके द्वारा प्रस्तुत किए गए सभी साक्ष्यों की प्रामाणिकता की जांच करेगी और यदि आप लोन प्राप्त करने के लिए पात्र होंगे तो आपको कुछ समय में लोन प्रदान कर दिया जाएगा।

वोटर आईडी कार्ड की गलतियों को खुद सुधार सकते हैं

आज के दौर में राशन कार्ड से लेकर पासपोर्ट तक हर डॉक्युमेंट्स को आप ऑनलाइन तैयार करवाने से लेकर एडिट करने तक का काम घर बैठे ही कर सकते हैं...

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel