-->
Important trick for jio user, सभी जियो यूजर्स के लिए बड़े काम की है ये ट्रिक

Important trick for jio user, सभी जियो यूजर्स के लिए बड़े काम की है ये ट्रिक

भारतीय टेलीकॉम बाजार में अगर हम आज कम दाम पर इंटरनेट डाटा और फ्री में वॉयस कॉल मिल रही है तो इसका श्रेय रिलायंस जियो को ही जाता है। जियो की फ्री सर्विस के बाद ही इससे संघर्ष करने के लिए अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी बहुत कम दामो पर ढ़ेर सारी सर्विसेज़ दे रही है। जियो की ये सारी सस्ती सेवाओं के बीच भी कंपनी के प्रति शिकायतें आती रहती है कि जियो का नेटवर्क कम आता है और कॉल ड्रॉप जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जियो ग्राहक जो इस समस्या से जूझ रहे हैं, उनके लिए आज हम ऐसा ही उपाय बताने जा रहे हैं जिससे जियो नंबर पर बिना रूकावट या कॉल ड्रॉप के खुल कर बात की जा सकती हैं। जियो की ओर से मुफ्त 4जी वोएलटीई कॉल दी जा रही है।यदि आपके पास वोएलटीई वाला स्मार्टफोन है तो आप बिना कॉल ड्रॉप या नेटवर्क खराबी के जियो नंबर पर आई कॉल पर बातें कर सकते हैं। 4जी वोएलटीई स्मार्टफोन में यदि आप जियो नंबर उपयोग कर रहे हैं और आपका स्मार्टफोन डुअल सिम है तो जियो नंबर पर आने वाली कॉल को दूसरी सिम के नेटवर्क पर भी रिसीव की जा सकती हैं। इसके लिए आपको अपने जियो नंबर पर कॉल डायवर्ट या कॉल फॉरवर्ड के विकल्प को इनेबल करना होगा। यह सर्विस जियो नंबर पर जारी कर स्मार्टफोन में लगे दूसरी सिम नेटवर्क पर जियो नंबर की कॉल फ्री में रिसीव की जा सकती है।
इसके लिए जियो नंबर से अपने दूसरे नंबर पर कॉल फारवर्ड (अनकंडिशनल) करने के​ लिए अपने जियो नंबर से *401*<10 अंको का जियो नंबर> डायल करना होगा। इस फीचर से जियो नंबर पर मिलाई गई कॉल अपने आप ही आपके दूसरे नंबर पर चली जाएगी और दूसरे आॅपरेटर के नटवर्क सिग्नल से ही आपकी बात होगी। कॉल फारवर्ड (नो एन्सर) को अपने फोन में ए​क्टिवेट करने के लिए जियो नंबर से *403*<10 अंको का जियो नंबर> डायल करें। इस फीचर में वह कॉल जियो नंबर से फारवर्ड होगी जब रिंग बजने पर आप उसका उत्तर नहीं देंगे। आप जियो नंबर पर किसी से बात कर रहे हैं या अन्य व्यक्ति को आपका नंबर ब़िजी बता रहा है ​तो ऐसे में जियो नंबर पर आने वाली कॉल स्वयं ही दूसरे नंबर पर डायवर्ट हो जाएगी। इसके लिए आपको *405*<10 अंको का जियो नंबर> डायल करना होगा।यदि आपके जियो नंबर पर इतना भी नेटवर्क नहीं है कि किसी की कॉल आपको लग सके, या आपका जियो नंबर नॉट रिचेबल आ रहा है तो ऐसे में *409*<10 अंको का जियो नंबर> डायल करें। ऐसा करने पर नॉट रिचेबल की स्थिति में​ जियो नंबर पर आने वाली वॉयस कॉल आपके दूसरे नंबर पर आ जाएगी और आप बिना रूकावट खुल कर बात कर पाएंगे।

वोटर आईडी कार्ड की गलतियों को खुद सुधार सकते हैं

आज के दौर में राशन कार्ड से लेकर पासपोर्ट तक हर डॉक्युमेंट्स को आप ऑनलाइन तैयार करवाने से लेकर एडिट करने तक का काम घर बैठे ही कर सकते हैं...

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel